Header Ads

01 अप्रैल 2024 काेे काला दिवस मनायेगे राज्‍य के व्‍यवहार न्‍यायालय के कर्मी

राज्‍य सरकार द्वारा माननीय उच्‍च न्‍यायालय, पटना  के आदेश को नही मानने  के विरोध में बिहार राज्‍य व्‍यवहार न्‍यायालय कर्मचारी संघ, पटना ने दिनांक 01 अप्रैल 2024 को काला दिवस मनाने की घोषणा की है। 

Google New पर हमे  Follow करने के लिए यहॉ क्लिक करें


आगे आपको बताते चले कि माननीय सर्वोच्‍य न्‍यायालय के आदेश दिनांक 09/10/2009 द्वारा व्‍यवहार न्‍यायालय कर्मचारियों को शेट़़टी कमीशन की सभी अनुशंसाओं को 01 अप्रैल 2003 से ही लागू करने का निर्देश दिया गया था, जिसका अनुपालन राज्‍य सरकार द्वारा आज तक नही किया गया है।


बिहार सरकार के इस रवैया को देखते हुए राज्‍य सरकार के विरोध में बिहार राज्‍य व्‍यवहार न्‍यायालय कर्मचारी संघ, पटना ने काला दिवस BLACK-DAY मानने का निर्णय लिया है। इस दिन राज्‍य के सभी व्‍यवहार न्‍यायालयों के कर्मचारीगण काली पट़़टी लगाकर कार्य करेंगे।


विदित हो कि बिहार राज्‍य व्‍यवहार न्‍यायालय कर्मचारी संघ, पटना ने पहले ही राज्‍य सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनके चार सूत्री मांगों को नही माना गया और पटना उच्‍चन्‍यायालय के आदेश का अनुपालन नही किया गया तो सम्‍पूर्ण बिहार के व्‍यवहार न्‍यायालय के कर्मचारीगण 01 जुलाई 2024 से अनिश्चित कालीन हडताल पर जायेगे।


 इसके पूर्व में बिहार राज्‍य व्‍यवहार न्‍यायालय कर्मचारी संघ, पटना ने संगोष्‍टी के माघ्‍यम से भी अपनी बात सरकार तक पहुचाने का प्रयास कर चुकी है एवं अन्‍य सभी प्रयास कर चुकी है परन्‍तु आज तक सरकार द्वारा कोई साकारात्‍मक पहल तक नही किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.