Header Ads

NO-CONFIDENCE MOTION पर मोदी का बयान

NO-CONFIDENCE MOTION पर मोदी का बयान 


शुक्रवार को विश्वास-संकट मोशन (NO-CONFIDENCE MOTION)पर विपक्ष द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि शांति शीघ्र ही वापस जाएगी क्योंकि सरकार जीवित मामले के दोषियों को सजा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यह संसद आपके साथ है और देश आपके साथ है। शांति जल्द ही स्थापित होगी जब हम मिलकर इस चुनौती को हल करने का उपाय खोजेंगे। लोकसभा में मोदी ने कहा, "मणिपुर के लोगों को आश्वस्त करता हूँ कि राज्य फिर से प्रगति की दिशा में बढ़ेगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  10 अगस्‍त को लोकसभा में निम्नलिखित टिप्पणी की:

मणिपुर हिंसा: मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध हुए हैं, जो क्षम्य नहीं हैं। केंद्रीय और राज्य सरकारें सख्त सजा देने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं। मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि शांति फिर से बहाल होगी और मणिपुर स्वतंत्र होगा। मणिपुर की स्त्रियों को बताना चाहता हूँ कि देश उनके साथ है। संसद उनके पक्ष में है। हम मिलकर इस चुनौती को हल करने का उपाय खोजेंगे और शांति को वापस लाएंगे। मैं मणिपुर की जनता को आश्वस्त करता हूँ कि राज्य फिर से अग्रसर होगा।

 

प्रधान मंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती नीतिया ही पूर्वोत्तर की सभी समस्याओं का मूल कारण है। कांग्रेस इतनी घमंडी हो गई है कि वह वास्तविकता को नहीं देख सकती और जनता उस पर बहुत अविश्वास करती है। लंबे समय से तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, त्रिपुरा और ओडिशा के लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास खो दिया है। आप सिर्फ नई पेंट लगाकर पुरानी कार को बिजली संचालित कार की तरह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस I.N.D.I.A. नामक संस्था का उपयोग करके अपनी मान्यता बढ़ा सकता है। कांग्रेस के चुनाव प्रतीक से लेकर विचारों तक, सब कुछ उधार लिया गया है। कांग्रेस ने राष्ट्रीय झंडे की तरह गांधी उपनाम भी चुराया है, ताकि वह अधिक लोकप्रिय हो सके। यह एक 'घमंडी' संघटन है, कि भारत I.N.D.I.A ; वहाँ हर कोई प्रधानमंत्री या 'दुल्हन' बनना चाहता है।  भारत विश्व की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और देश में गरीबी घट रही है। नीति आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले पांच सालों में लगभग 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर गए हैं.. 2028 में, आप तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे। विपक्ष से पूछना चाहिए कि मैं देश की अर्थव्यवस्था को तीसरी सबसे बड़ी बनाने के लिए क्या करूँगा।  श्री मोदी ने आगे कहा कि "सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन" का सिद्धांत और सही योजना और प्रयास ने देश को नई ऊँचाइयों पर पहुंचाया है।

 

अधीर रंजन चौधरी के भाषण पर, "मुझे यह नहीं पता कि कांग्रेस के पास अधीर रंजन चौधरी की शक्ति है, शायद कोलकाता से फोन किया गया था।" विपक्ष की सूची में उसे स्थान नहीं मिला। अमित शाह ने चौधरी को समय देने का वादा किया, जो उदारता थी। लंबे समय के बावजूद, विपक्ष ने दिल्ली में निर्विश्वास मुद्दे पर बहस करने की योजना नहीं बनाई, जिससे उसके समर्थक भी निराश हैं।

राहुल गांधी की भारत माँ पर टिप्पणी करते हुए उन्‍होने कहा कि : "वो लोग जिन्होंने संसद में भारत माँ पर टिप्पणी की हैं, उन्होंने हर भारतीय की भावनाओं को चोट पहुँचाई है।" मैं क्या हुआ समझ नहीं पाया.. वे बल के बिना जीवित नहीं रह सकते। वे भारत माँ की मौत को क्यों चाहते हैं, मै नहीं जानता। वे लोग हैं जो कभी-कभी लोकतंत्र और संविधान को मार डालते हैं। वास्तव में, उनके कर्मों से उनके दिल की बात निकलती है।

 

आगे श्री मोदी ने कहा कि मैं उनके नेताओं का आभारी हूँ जिन्होंने सफेद कपड़ा पहनकर सभागार में विरोध प्रकट किया है, मैं उन्हें 'काला टीका' मानता हूँ। विरोधी पक्ष के पास 'रहस्यमय शक्ति' है, जिससे बुराई करने वाले आशीर्वाद पाते हैं। कांग्रेस ने भारत की छवि को बदनाम किया, आगे कहा कि "कांग्रेस और उसके साथियों का इतिहास भारत की क्षमताओं और शक्तियों पर संदेह करने का है।" पाकिस्तान हमारे सीमाओं पर हमला करता था और आतंकवादियों को हमारे देश में भेजता था। कांग्रेस भी उसकी भूमिका को नहीं मानती थी। कांग्रेस ने हुर्रियत जैसे स्वतंत्रता सेनानियों पर भरोसा किया था। हमने सर्जिकल स्ट्राइक और वायुसेना की कार्रवाई की।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.