Header Ads

"मैं इसे बचाने का प्रयास नहीं करूंगा..." अनुराग बसु ने "सुपर डांसर 3" में 'अनुचित सामग्री" पर अपनी चुप्पी तोड़ी। “मैं दो बच्चों का बाप हूँ।” Anurag Basu breaks his silence on

 

"मैं इसे बचाने का प्रयास नहीं करूंगा..." अनुराग बसु ने "सुपर डांसर 3" में 'अनुचित सामग्री" पर अपनी चुप्पी तोड़ी।मैं दो बच्चों का बाप हूँ।

 


 टीवी रियलिटी शो सुपर डांसर 3 के निर्माता अनुराग बसु ने शो के विवादास्पद वायरल क्लिप पर टिप्पणी की है। नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (एनसीपीसीआर) ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स को एक नोटिस भेजा क्योंकि शो की एक एपिसोड में 'अनुचित सामग्री' का प्रसारण हुआ था। नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (एनसीपीसीआर) ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स को नोटिस भेजा था क्योंकि एक टीवी रियलिटी शो सुपर डांसर 3 के एक एपिसोड में 'अनुचित सामग्री' का प्रसारण हुआ था. शो के जज अनुराग बसु ने अंततः इस मामले पर बहस की। फिल्ममेकर ने एक हाल ही में दिए गए साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने स्थिति को समझते हुए इसका सामर्थ्य दिखाया और कहा कि उनके रूप में एक अभिभावक के रूप में उन्होंने उठाए गए कष्टों को समझा।

 

उन्होंने कहा कि वह इसे बचाने में सक्षम नहीं है क्योंकि वे जानते हैं कि दो बच्चों के पिता होने के कारण यह अभिभावकों के लिए शर्मनाक होगा। उन्हें एक बच्चों का डांस रियलिटी शो बताया गया था, जिसमें सुपर डांसर था. दोनों ने अक्सर बिना बुराई के बातें कह दी हैं। उन्हें बताया गया कि वे उनके साथ कई घंटे शूट करते हैं और इतनी सारी बातें कहते हैं कि कभी-कभी कोई नहीं सुन सकता। उन्होंने कहा कि चिंता पैदा करने वाले प्रश्नों को किसी ऐसी बात पर नहीं केंद्रित करना चाहिए जिससे प्रतिस्पर्धी ने ऐसी बातें कहीं जो उसके माता-पिता को बदनाम कर देतीं। Basu ने प्रतिस्पर्धी से प्रश्न पूछते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता बताई। उनकी दृढ़ इच्छा थी कि ऐसी घटनाएं फिर से हों। Basu ने स्पष्ट किया कि वह शो के न्यायाधीश के रूप में अपनी क्षमता से बोल रहे हैं, चैनल से नहीं, और उनके बयान निजी हैं। उन्हें हवा को साफ करने की जिम्मेदारी महसूस हुई। 2019 में इस मामले को लेकर सवाल उठाने वाले शो में शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बसु थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो में एक बच्चे को न्यायाधीशों ने उसके माता-पिता के बारे में 'अनुचित और यौन विवरण' के प्रश्न पूछे गए। एनसीपीसीआर के पत्र के जवाब में, आयोग ने चैनल से सभी प्लेटफ़ॉर्म से सामग्री को तत्काल हटाने और इसके बारे में एक व्याख्या की मांग की।

 

अभिलेखक

-अदित्या राज

 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.