Header Ads

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आग्रह पर अपलोड करें तिरंगे के साथ अपनी सेल्‍फी 2023

 प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आग्रह पर अपलोड करें तिरंगे के साथ अपनी सेल्‍फी, हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा, तिरंगे के साथ सेल्फी कैसे अपलोड करें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हर घर तिरंगा' मूवमेंट के दौरान नागरिकों से वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करने के लिए कहा है। आप अपनी सेल्फी को हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। इस पहल का उद्देश्य मंत्रालय द्वारा 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करना है। प्रधान मंत्री ने 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' मूवमेंट के तहत नागरिकों से harghartiranga.com वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करने के लिए कहा है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं।

 


माननी प्रधान मंत्री मोदी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा है कि "तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। प्रत्येक भारतीय का तिरंगे के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह करता हूं। 

 

आप तिरंगे के साथ अपनी फोटो  https://harghartiranga.com, अपलोड कर सकते हैं। 'हर घर तिरंगा' संस्कृति मंत्रालय द्वारा वर्ष 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए शुरू की गई एक पहल है। मंत्रालय ने हर घर तिरंगा वेबसाइट भी लॉन्च की जो भारतीय नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज को पिन करने के साथ-साथ तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी शेयर करने की सुविधा प्रदान करती है। देश के नागरिक हर घर तिरंगा वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं। हर घर तिरंगा वेबसाइट पर झंडे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

 

1.     Upload Selfi with Flag अपलोड सेल्फी विद फ्लैग' बटन पर क्लिक करें। वेबसाइट के होमपेज पर ऑप्शन है।

2.     वेबसाइट पर एक पॉप-अप आएगा, उस पर अपना नाम लिख सकते हैं।

3.     अपनी तिरंगे की सेल्फी अपलोड कीजिए और यूजर्स यहां फाइल्स ड्रॉपडाउन कर सकते हैं।

4.     'सबमिट' बटन पर क्लिक कीजिए। ध्यान देने वाली बात यह है कि सेल्फी अपलोड करने के लिए आपको 'hargartiranga.com' वेबसाइट पर अपने नाम और फोटो का इस्तेमाल करने के लिए अपनी मंजूरी देनी होगी।

 

यह पहल सभी के लिए है, जहां उन्हें 13, 14 और 15 अगस्त 2023 को झंडा फहराना है।  अगर आप भी भारत में एकता और अखंडता के प्रतिक को गौरवपूर्ण बनाने के लिए सोच रहें है तो इस हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए  Har Ghar Tiranga 2023 Registration कर Har Ghar Tiranga 2023 Certificate Download  कर सकते हैं।

यह पेज यूजर्स को अपनी तिरंगा सेल्फी सर्च करने की सुविधा भी देता है। पेज पर कहा गया है कि "अगर आपकी सेल्फी नहीं दिख रही है तो आप 16 अगस्त 2023, सुबह 8:00 बजे से अपनी सेल्फी देख पाएंगे।"

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.