Header Ads

जेमी फॉक्स Jamie Foxx Health related news : (In Hindi ) Jamie Foxx breaks his silence over his health

Jamie Foxx breaks his silence over his health


जेमी फॉक्स हाल ही में अपने स्वास्थ्य को लेकर चर्चा में रहे हैं। फॉक्स की रहस्यमय बीमारी के बारे में बहुत कम या कोई अपडेट नहीं था, अब अभिनेता अफवाहों पर विराम लगाने के लिए सामने आ रहे हैं।

जेमी फॉक्स को कुछ महीने पहले स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा था और तब से उनके स्वास्थ्य संबंधी अपडेट पर रहस्य बना हुआ है। अज्ञात बीमारी से पीड़ित होने के बाद अभिनेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थिति के बारे में प्रशंसकों के पास कई अलग-अलग सिद्धांत थे लेकिन अब, फॉक्स ने एक हालिया वीडियो में खुलासा किया कि वास्तव में क्या हुआ था।

जेमी फॉक्स ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें बताया गया कि वास्तव में उनके स्वास्थ्य में क्या गिरावट आई है। तीन मिनट के भावुक वीडियो में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

अमेजिंग स्पाइडर-मैन अभिनेता ने कहा, "सबसे पहले, मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने प्रार्थना की और मुझे संदेश भेजे। मैं आपको यह बताना भी शुरू नहीं कर सकता कि यह मुझे कितनी दूर ले गया और कैसे यह मुझे वापस ले आया।" विशेष जानकारी में आए बिना उन्होंने अपने प्रशंसकों को बताया कि वह "ऐसी ऐसी चीज़ से गुज़रे हैं जिसके बारे में मैंने सोचा था कि मैं कभी नहीं गुज़र पाऊंगा।"

अपने स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों को संबोधित करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया, "मुझे पता है कि बहुत से लोग इंतजार कर रहे थे या अपडेट सुनना चाहते थे, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो, मैं नहीं चाहता था कि आप मुझे उस तरह देखें, यार।" जेमी फॉक्स ने बताया कि वह चाहते थे कि उनके अनुयायी उन्हें अच्छी आत्माओं में, हंसते हुए, जीवन का आनंद लेते हुए और फिल्मों और टेलीविजन शो में देखें, न कि उन्हें ट्यूब के साथ एक कमजोर स्थिति में देखें और उनके ठीक होने के बारे में अनिश्चित हों।

उन्होंने उनके साथ खड़े रहने और उनकी स्थिति को निजी रखने के लिए अपनी बेटी और बहन सहित अपने परिवार की गहरी सराहना व्यक्त की। उन्होंने ईश्वर को धन्यवाद दिया और चिकित्सा पेशेवरों के प्रयासों को स्वीकार किया जिन्होंने उनके ठीक होने में योगदान दिया।

जेमी फॉक्स ने स्पष्ट किया कि वह न तो अंधा है और न ही लकवाग्रस्त है, जैसा कि सोशल मीडिया पर अनुमान लगाया गया था, उन्होंने कहा, "जैसा कि आप देख सकते हैं, आंखें काम कर रही हैं, आंखें बिल्कुल ठीक काम कर रही हैं। मैं लकवाग्रस्त नहीं हूं, लेकिन... मैं नरक में गया और वापस आ गया, और ठीक होने की मेरी राह में कुछ गड्ढे भी थे। लेकिन मैं वापस आ रहा हूं और काम करने में सक्षम हूं।"

जेमीज़ ने यह कहते हुए वीडियो समाप्त किया, "मैं हर किसी से प्यार करता हूं और मुझे जो प्यार मिला है, वह भी मुझे पसंद है। यदि आप मुझे अब से बाहर देखते हैं और कभी-कभार मैं फूट-फूट कर रोने लगता हूं, तो यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि यह कठिन हो गया है, यार। मैं बीमार था, यार। लेकिन अब मेरे पैर मेरे नीचे हैं, इसलिए तुम मुझे बाहर देखोगे।"

Jamie Foxx (Biography)

जेमी फॉक्स एक अमेरिकी अभिनेता, गायक और हास्य अभिनेता हैं। उन्होंने जीवनी पर आधारित फिल्म रे (2004) में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अकादमी पुरस्कार, प्रमुख भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए बाफ्टा पुरस्कार और संगीत या कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता। उसी वर्ष, उन्हें एक्शन फिल्म कोलैटरल (2004) में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। अन्य प्रमुख अभिनय भूमिकाओं में फिल्म जैंगो अनचेन्ड (2012) में शीर्षक भूमिका, द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 2 (2014) में सुपरविलेन इलेक्ट्रो और एनी (2014) के आधुनिक संस्करण में विलियम स्टैक्स शामिल हैं।



जेमी फॉक्स का जन्म टेरेल, टेक्सास में एरिक मार्लोन बिशप के रूप में लुईस एनेट टैली और डेरेल बिशप के घर हुआ था, जो एक स्टॉकब्रोकर के रूप में काम करते थे और बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर शाहिद अब्दुला रख लिया था। उनकी मां एक गोद ली हुई बच्ची थीं. जब उसके पिता के साथ उसकी शादी विफल हो गई, तो उसके नाना-नानी, मार्क और एस्टेले टैली ने आगे कदम बढ़ाया और सात महीने की उम्र में जेमी को भी गोद ले लिया। उन्होंने कहा है कि उनकी परवरिश बहुत कठोर थी जिसने उन्हें बॉय स्काउट्स और चर्च गाना बजानेवालों में स्थान दिया। हाई स्कूल के दौरान, उन्होंने अपनी हाई स्कूल टीम के लिए क्वार्टरबैक खेला और इतना अच्छा था कि उन्हें डलास अखबारों में प्रेस मिला। उन्होंने कॉलेज में संगीत का अध्ययन किया। उन्होंने एक संगीत एल्बम, "पीप दिस" (1994) जारी किया, और अपनी फिल्म, एनी गिवेन संडे (1999) के लिए थीम गीत गाया। हालाँकि, 1989 में, उनका जीवन तब बदल गया जब एक प्रेमिका ने उन्हें कॉमेडी क्लब में मंच पर आने के लिए चुनौती दी। वास्तव में, उनका कहना है कि उन्होंने अपना उभयलिंगी स्टेज नाम इसलिए रखा क्योंकि उन्हें पता चला कि महिलाओं को खुले स्टेज की रातों में माइक टाइम के लिए प्राथमिकता मिलती है। इसके चलते उन्हें रॉक (1991) और इन लिविंग कलर (1990) में कास्ट किया गया।

1996 से 2001 तक फॉक्स का अपना डब्ल्यूबी टेलीविजन शो था, सिटकॉम द जेमी फॉक्स शो (1996), जिसमें उन्होंने जेमी किंग जूनियर की भूमिका निभाई थी। फॉक्स एक ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार भी हैं, जिन्होंने चार एल्बम बनाए हैं, जो यूएस बिलबोर्ड 200 पर उच्च स्थान पर रहे: "अनप्रिडिक्टेबल" (2005), जो चार्ट में सबसे ऊपर था, "इंट्यूशन" (2008), "बेस्ट नाइट ऑफ माई लाइफ" (2010), और "एच हॉलीवुड: ए स्टोरी ऑफ़ ए डज़न रोज़ेज़" (2015)। 2012 में, फॉक्स ने क्वेंटिन टारनटिनो द्वारा लिखित और निर्देशित जैंगो अनचेन्ड (2012) की शीर्षक भूमिका में अभिनय किया। फॉक्स ने अपने रे सह-कलाकार केरी वाशिंगटन के साथ-साथ क्रिस्टोफ वाल्ट्ज, लियोनार्डो डिकैप्रियो और सैमुअल एल जैक्सन के साथ अभिनय किया। 2013 में, फॉक्स को चैनिंग टैटम के साथ व्हाइट हाउस डाउन (2013) में राष्ट्रपति जेम्स सॉयर के रूप में चुना गया था। अगले वर्ष, फॉक्स द अमेजिंग स्पाइडर-मैन 2 (2014) में खलनायक इलेक्ट्रो के रूप में दिखाई दिया, और एनी (2014) में क्वेन्झाने वालिस के साथ सह-अभिनय किया, सोनी के विल स्मिथ और जे-जेड ने कॉमिक स्ट्रिप से संगीतमय का अपडेट तैयार किया। उनके दो बच्चे हैं, जिनमें कोरिन फॉक्स (जन्म 1994) शामिल हैं, जो अपनी मां के साथ रहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.